IND vs SL: टीम इंडिया के खूंखार बल्लेबाज की दहशत में है श्रीलंका, शतक से ढहा दी थी 'लंका', इस बार बन सकता है नंबर-1
Advertisement
trendingNow12353351

IND vs SL: टीम इंडिया के खूंखार बल्लेबाज की दहशत में है श्रीलंका, शतक से ढहा दी थी 'लंका', इस बार बन सकता है नंबर-1

IND vs SL T20 Series: भारत-श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के लिए माहौल सेट है. इस सीरीज से भारतीय टीम टी20 में नए युग की शुरुआत करने जा रही है. नए कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं और नए कोच गौतम गंभीर. रोहित-कोहली के युग का अंत टी20 में हो चुका है. अब श्रीलंका टीम इंडिया के नए कप्तान की दहशत में हैं. 

 

Surya and Rinku

Suryakumar Yadav: भारत-श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के लिए माहौल सेट है. इस सीरीज से भारतीय टीम टी20 में नए युग की शुरुआत करने जा रही है. नए कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं और नए कोच गौतम गंभीर. रोहित-कोहली के युग का अंत टी20 में हो चुका है. अब श्रीलंका टीम इंडिया के नए कप्तान की दहशत में हैं. सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका में खासा खौफ बना रखा है. उन्होंने इस टीम के खिलाफ भले ही अब तक 5 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन रोहित शर्मा के महारिकॉर्ड के बेहद करीब आ चुके हैं. 

सूर्या ने बेरहमी से की थी श्रीलंका की पिटाई 

पिछले साल भारतीय टीम दौरे पर गई तो सूर्यकुमार यादव ने अकेले ही लंका ढहा दी. उन्होंने भारत की तरफ से टी20 में दूसरा सबसे तेज शतक ठोक डाला था. नतीजा ये है कि सूर्या के लिए श्रीलंका रोडमैप तैयार करने में जुटी हुई है. स्काई ने महज 45 गेंद में सेंचुरी ठोकी थी और 51 गेंद में 112 रन की नाबाद पारी को अंजाम दिया था. इस पारी में 7 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के जमाए थे. उन्होंने अभी तक श्रीलंका के खिलाफ 63.50 की औसत से बल्लेबाजी की है. 5 टी20 मैच में स्काई के नाम 254 रन दर्ज हैं. 

रोहित श्रीलंका के खिलाफ टॉप रन स्कोरर

टी20 में रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने 19 टी20 मैचों में 411 रन ठोके थे. अब रोहित संन्यास ले चुके हैं, ऐसे में नंबर-1 बनने के लिए रोहित के पास गोल्डन चांस है, वे हिटमैन से महज 157 रन दूर हैं. हिटमैन को नंबर-1 बनने के लिए 19 मैच लगे लेकिन स्काई सबसे तेज इस मुकाम को छू सकते हैं. 

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमद, मो. सिराज.

Trending news